भगवान् फ़िर हुआ दागदार


अक्सर सुना जाता है की फलां आदमी मेरे लिए भगवान् है। इसके पीछे किसी को भगवान् बताने वालो के विभिन्न तर्क भी होते है। समय के साथ-साथ भगवान् रूपी इंसान बदलते रहते है। कभी राजनीति में कोई किसी को अपना भगवान् मानता है तो कोई व्यापार में। तो कभी-कभी कोई आम आदमी भी किसी के लिए भगवान् बन कर आता है। लेकिन भारत की संस्कृति में डाक्टर अपने मरीजो के लिए सबसे अधिक भगवान् बन कर आता है। किसी समय से ही भारत में डाक्टर को भगवान् का दर्जा दिया गया है। लेकिन बीते कुछ समय से डाक्टर अपने पेशे और मोटी कमाई के लिए
इस भगवान् रूपी ओहदे हो कलंकित करते आए है। वैसे तो समय-समय पर कहीं न कहीं से समाचार आते रहते है की फलां डाक्टर इस मामले में पकड़ा गया, या फलां डाक्टर ने महिला मरीज के साथ ग़लत व्यवहार किया। लेकिन इन दिनों हिसार भी इस से अछुता नही रह गया है।
अभी कुछ समय पहले जहा हिसार के एक प्रसिद्ध डाक्टर पर एक महिला मरीज ने दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था वही अब उक्त डाक्टर की लापरवाही से एक मरीज को काल का ग्रास बनना पड़ा। उल्लेखनीय है की कुछ समय पूर्व हिसार की रहने वाली एक महिला मरीज हिसार के विख्यात डाक्टर बालकृष्ण गुप्ता के अस्पताल में चेकअप करवाने आई थी। महिला का आरोप था की जब डाक्टर ने चेकअप शुरू किया तो उस दौरान उसने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। उस समय महिला के रिश्तेदारो ने अस्पताल में जम कर तोड़फोड़ की थी। लेकिन डाक्टर के रसूक के चलते किसी तरह आननफानन में मामला रफादफा कर दिया गया। लेकिन अब एक बार फ़िर यही भगवान् रूपी डाक्टर दागदार हुआ है। मामला दो दिन पुराना है। बुधवार की रात को हिसार के सैनियान मोहल्ले के रहने वाले एक युवक को अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती करवाया गया।
बताया जाता है की इसी दौरान अस्पताल के एक कर्मचारी ने मरीज को ग़लत इंजेक्शन लगा दिया। जिस से उसकी हालत बिगाड़ने लगी। जब मरीज के रिश्तेदारो ने अस्पताल के ऊपर रहने वाले उक्त डाक्टर से संपर्क किया तो वह यह कह कर बात टालता रहा की अभी आया, लेकिन डाक्टर साहब थे की आए ही नही। शुक्रवार को आखिरकार मरीज ने दम तोड़ दिया। लोगो का गुस्सा फूटा और उन्होंने जम कर अस्पताल में तोड़फोड़ की। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझा कर भीड़ को तितर-बितर किया और परिजन सामान्य अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाने को राजी हुए। मजेदार बात यह रही की इस दौरान डाक्टर बालकृष्ण गुप्ता और उनकी डाक्टर पत्नी का कोई अतापता नही था।

Related Articles :


Stumble
Delicious
Technorati
Twitter
Facebook

1 आपकी गुफ्तगू:

kshama said...

Aise tatha kathit doctors kaa to practice ka parwana rad ho jana chahiye...hisaarwale ikatthe hokar is baat ko anjaam de sakte hain...

Post a Comment

अंग्रेजी से हिन्दी में लिखिए

तड़का मार के

* महिलायें गायब
तीन दिन तक लगातार हुई रैलियों को तीन-तीन महिला नेत्रियों ने संबोधित किया. वोट की खातिर जहाँ आम जनता से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं छोड़ा वहीँ कमी रही तो महिलाओं से जुड़े मुद्दों की.

* शायद जनता बेवकूफ है
यह विडम्बना ही है की कोई किसी को भ्रष्ट बता रह है तो कोई दूसरे को भ्रष्टाचार का जनक. कोई अपने को पाक-साफ़ बता रहे है तो कोई कांग्रेस शासन को कुशासन ...

* जिंदगी के कुछ अच्छे पल
चुनाव की आड़ में जनता शुकून से सांस ले पा रही है. वो जनता जो बीते कुछ समय में नगर हुई चोरी, हत्याएं, हत्या प्रयास, गोलीबारी और तोड़फोड़ से सहमी हुई थी.

* अन्ना की क्लास में झूठों का जमावाडा
आज कल हर तरफ एक ही शोर सुनाई दे रहा है, हर कोई यही कह रहा है की मैं अन्ना के साथ हूँ या फिर मैं ही अन्ना हूँ. गलत, झूठ बोल रहे है सभी.

* अगड़म-तिगड़म... देख तमाशा...
भारत देश तमाशबीनों का देश है. जनता अन्ना के साथ इसलिए जुड़ी, क्योंकि उसे भ्रष्टाचार के खिलाफ यह आन्दोलन एक बहुत बड़ा तमाशा नजर आया.
a
 

gooftgu : latest news headlines, hindi news, india news, news in hindi Copyright © 2010 LKart Theme is Designed by Lasantha