हमाम में सभी नंगे है


राष्ट्रीय: अक्सर सुनने में आता था की राजनीति गंदी हो चुकी है. यह सुन मैं अचरज में पड़ जाता की आखिर राजनीति गंदी कैसे हो सकती है. क्योंकि राजनीति में आने वाला हर नेता तो सफ़ेद कुर्ता-पजामा पहनता है. यहाँ तक की सफ़ेद टोपी भी उसके सिर पर होती है. अगर राजनीति गंदी होती तो नेता सफ़ेद कुर्ता-पजामा नहीं पहनते, जबकि नेता तो अपने परिधान पर दाग तक नहीं लगने देते. फिर मैं यह सोच कर चुप हो जाता की शायद सभी मजाक कर रहे है. समय गुजरता गया और पता चलता गया की कभी वोटों के नाम पर तो कभी नोटों के नाम पर, कभी कुर्सी के लिए तो कभी सत्ता सुख के लिए नेता-राजनेता राजनीति को गंदा किये रखते है.
आज समय यह है की एक बार वोट क्या मिले की नेताओं को नोट दिखने लगते है और एक बार कुर्सी क्या मिली की सत्ता सुख का सभी आनंद लेना चाहता है. और जब सत्ता सुख मिल ही गया तो फिर भला उनके कुर्ता-पजामा पर दाग लगे या राजनीति गंदी हो किसी को क्या परवाह. फिर किसी नेता को अपना जमीर बेचना पड़े या जनता की आशाओं को दरकिनार. बस सब कुछ राजनीतिक सा लगने लगता है. अब हाल ही में हुए सैक्स स्कैंडलों को ही देख लो. इन स्कैंडलों के कारण राजनीति में जो भूचाल आया उस पर राजनीति करने से ना भाजपा बाज आ रही है और ना ही कांग्रेस पीछे हटने का नाम ले रही है.
बावजूद इसके आज कांग्रेस दावा करती है की देश में विकास उन्ही की सरकार करवा रही है तो भाजपा कहती है स्वच्छ छवि की सरकार वो ही दे सकती है. जबकि आज यह कहना बड़ा मुश्किल सा लगता है की विकास कौन करवा रहा है और स्वच्छ कौन है. क्योंकि राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मंत्री मदेरणा के कारण जहाँ भंवरी देवी को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा वहीँ कर्नाटक विधानसभा में भाजपा विधयाकों द्वारा ब्लू फिल्म देखना भी भाजपा की स्वच्छता को दर्शाता है. इन दोनों ही प्रकरण की मजेदार बात यह है की दोनों ही राजनीतिक दल अपनी-अपनी करतूत भूल कर आज एक-दूसरे की टांग खिंच रहे है. 
अभी बात हो रही थी राजनीति के गंदा होने की. लेकिन लगता है की आज इसकी भी परिभाषा भी बदल चुकी है. क्योंकि जिस तरह से एक के बाद एक राजनीतिक दल व् नेता कभी धन को लेकर तो कभी भ्रष्टाचार को लेकर, कभी बाहुबल को लेकर तो कभी सैक्स स्कैंडल को लेकर लपेटे में आ रहे है उसे देख तो यही लगने लगा है की आज ना सिर्फ राजनीति गंदी हो चुकी है बल्कि इस हमाम में सभी नंगे है. बावजूद इसके आज गुफ्तगू यह हो रही है की कर्नाटक विधानसभा में हुए प्रकरण पर जो कांग्रेस आज शोर मचा रही है उसी कांग्रेस शासित राजस्थान में तो एक मंत्री से लेकर कितनों ने ही एक महिला को....

Related Articles :


Stumble
Delicious
Technorati
Twitter
Facebook

0 आपकी गुफ्तगू:

Post a Comment

अंग्रेजी से हिन्दी में लिखिए

तड़का मार के

* महिलायें गायब
तीन दिन तक लगातार हुई रैलियों को तीन-तीन महिला नेत्रियों ने संबोधित किया. वोट की खातिर जहाँ आम जनता से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं छोड़ा वहीँ कमी रही तो महिलाओं से जुड़े मुद्दों की.

* शायद जनता बेवकूफ है
यह विडम्बना ही है की कोई किसी को भ्रष्ट बता रह है तो कोई दूसरे को भ्रष्टाचार का जनक. कोई अपने को पाक-साफ़ बता रहे है तो कोई कांग्रेस शासन को कुशासन ...

* जिंदगी के कुछ अच्छे पल
चुनाव की आड़ में जनता शुकून से सांस ले पा रही है. वो जनता जो बीते कुछ समय में नगर हुई चोरी, हत्याएं, हत्या प्रयास, गोलीबारी और तोड़फोड़ से सहमी हुई थी.

* अन्ना की क्लास में झूठों का जमावाडा
आज कल हर तरफ एक ही शोर सुनाई दे रहा है, हर कोई यही कह रहा है की मैं अन्ना के साथ हूँ या फिर मैं ही अन्ना हूँ. गलत, झूठ बोल रहे है सभी.

* अगड़म-तिगड़म... देख तमाशा...
भारत देश तमाशबीनों का देश है. जनता अन्ना के साथ इसलिए जुड़ी, क्योंकि उसे भ्रष्टाचार के खिलाफ यह आन्दोलन एक बहुत बड़ा तमाशा नजर आया.
a
 

gooftgu : latest news headlines, hindi news, india news, news in hindi Copyright © 2010 LKart Theme is Designed by Lasantha