280 लाख करोड़ का सवाल है ...


अन्ना हजारे जी लोकपाल बिल विधेयक के लिए अनशन पर क्या बैठे की हर तरफ एक ही चर्चा थी की यह बिल आने से देश में भ्रष्टाचार समाप्त हो जायेगा. जनता तो उनके साथ थी ही लेकिन सरकार को भी उनके समक्ष झुकना पड़ा. किसी ने भी यह नहीं सोचा की आखिर जब तक हम कुछ नहीं करेंगे तब तक देश से भ्रष्टाचार समाप्त कैसे हो सकता है. यह बिल कोई मच्छर मारने की दवा थोड़े ही है की स्प्रे किया और भ्रष्टाचार ख़त्म. यहाँ सवाल लाख-दो लाख का नहीं अपितु पूरे 280 लाख करोड़ का है की जब तक हम किसी भ्रष्ट नेता या अधिकारी की शिकायत नहीं करेंगे तब तक ना तो यह बिल कुछ कर सकता है और न ही देश से भ्रष्टाचार समाप्त होगा.
अगर आपको किसी भी काम के लिए नेता या अधिकारी के पास जाना पड़ा तो उनकी जेब तो गर्म करनी ही पड़ेगी. भले ही वो काम कितना ही छोटा हो या कितना ही बड़ा. अब आप बताओ की आपके लिए आपका काम जरुरी है या उस भ्रष्ट की शिकायत करना. अब जब आप ही किसी भ्रष्ट नेता या अधिकारी की शिकायत नहीं करेंगे तो भला यह विधेयक किस काम का. कहने का तात्पर्य यह है की हम सिर्फ शोर मचा सकते है.
अब देखो ना भारतीय गरीब है लेकिन भारत देश कभी गरीब नहीं रहा". ये कहना है स्विस बैंक के डाइरेक्टर का. स्विस बैंक के डाइरेक्टर ने यह भी कहा है कि भारत का लगभग 280लाख करोड़ रुपये (280 ,00 ,000 ,000 ,000) उनके स्विस बैंक में जमा है. ये रकम इतनी है कि भारत का आने वाले 30 सालों का बजट बिना टैक्स के बनाया जा सकता है. या यूँ कहें कि 60 करोड़ रोजगार के अवसर दिए जा सकते है. यूँ भी कह सकते है कि भारत के किसी भी गाँव से दिल्ली तक 4 लेन रोड बनाया जा सकता है. ऐसा भी कह सकते है कि 500 से ज्यादा सामाजिक प्रोजेक्ट पूर्ण किये जा सकते है. ये रकम इतनी ज्यादा है कि अगर हर भारतीय को 2000 रुपये हर महीने भी दिए जाये तो 60 साल तक ख़त्म ना हो.
यानी भारत को किसी वर्ल्ड बैंक से लोन लेने कि कोई जरुरत नहीं है. जरा सोचिये ... हमारे भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों ने कैसे देश को लूटा है और ये लूट का सिलसिला अभी 2011 तक जारी है. इस सिलसिले को अब रोकना बहुत ज्यादा जरूरी हो गया है. अंग्रेजो ने हमारे भारत पर करीब 200 सालो तक राज करके करीब 1 लाख करोड़ रुपये लूटा. मगर आजादी के केवल 64 सालों में हमारे भ्रष्ट नेताओं ने 280 लाख करोड़ लूटा है. एक तरफ 200 साल में 1 लाख करोड़ है और दूसरी तरफ केवल 64 सालों में 280 लाख करोड़ है. यानि हर साल लगभग 4.37 लाख करोड़, या हर महीने करीब 36 हजार करोड़ भारतीय मुद्रा स्विस बैंक में इन भ्रष्ट लोगों द्वारा जमा करवाई गई है. भारत को किसी वर्ल्ड बैंक के लोन की कोई दरकार नहीं है.
सोचो की कितना पैसा हमारे भ्रष्ट राजनेताओं और उच्च अधिकारीयों ने ब्लाक करके रखा हुआ है. हमे भ्रष्ट राजनेताओं और भ्रष्ट अधिकारीयों के खिलाफ जाने का पूर्ण अधिकार है.हाल ही में हुए घोटालों का आप सभी को पता ही है. CWG घोटाला, 2 जी स्पेक्ट्रुम घोटाला, आदर्श होउसिंग घोटाला ... और ना जाने कौन कौन से घोटाले अभी उजागर होने वाले है. आज समय यह नहीं है की अगर अन्ना हजारे जी भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन पर बैठे है तो उनके साथ फोटो खिंचवाने, उनके साथ बैठने या समाचार पत्रों में नाम छपवाने के लिए उनके समर्थन में प्रेसनोट जारी करने से भ्रष्टाचार समाप्त हो जायेगा. आज जरुरत है की हमको खुद को रिश्वत देने से बचना होगा. जागना होगा, जगाना होगा और आगे बढ़ कर शिकायत भी करनी होगी. तभी हम अन्ना हजारे जी के यज्ञ में असली आहुति देंगे.
........आप लोग जोक्स फॉरवर्ड करते ही हो. इसे भी इतना फॉरवर्ड करो की पूरा भारत इसे पड़े . अब तो जागो....

Related Articles :


Stumble
Delicious
Technorati
Twitter
Facebook

0 आपकी गुफ्तगू:

Post a Comment

अंग्रेजी से हिन्दी में लिखिए

तड़का मार के

* महिलायें गायब
तीन दिन तक लगातार हुई रैलियों को तीन-तीन महिला नेत्रियों ने संबोधित किया. वोट की खातिर जहाँ आम जनता से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं छोड़ा वहीँ कमी रही तो महिलाओं से जुड़े मुद्दों की.

* शायद जनता बेवकूफ है
यह विडम्बना ही है की कोई किसी को भ्रष्ट बता रह है तो कोई दूसरे को भ्रष्टाचार का जनक. कोई अपने को पाक-साफ़ बता रहे है तो कोई कांग्रेस शासन को कुशासन ...

* जिंदगी के कुछ अच्छे पल
चुनाव की आड़ में जनता शुकून से सांस ले पा रही है. वो जनता जो बीते कुछ समय में नगर हुई चोरी, हत्याएं, हत्या प्रयास, गोलीबारी और तोड़फोड़ से सहमी हुई थी.

* अन्ना की क्लास में झूठों का जमावाडा
आज कल हर तरफ एक ही शोर सुनाई दे रहा है, हर कोई यही कह रहा है की मैं अन्ना के साथ हूँ या फिर मैं ही अन्ना हूँ. गलत, झूठ बोल रहे है सभी.

* अगड़म-तिगड़म... देख तमाशा...
भारत देश तमाशबीनों का देश है. जनता अन्ना के साथ इसलिए जुड़ी, क्योंकि उसे भ्रष्टाचार के खिलाफ यह आन्दोलन एक बहुत बड़ा तमाशा नजर आया.
a
 

gooftgu : latest news headlines, hindi news, india news, news in hindi Copyright © 2010 LKart Theme is Designed by Lasantha