शायद जनता बेवकूफ है


कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश:- लोग कहते है की जयप्रकाश ग्रीन ब्रिगेड का बॉस रहा
है लेकिन सभी जानते है की इनलो के शासन काल में जितनी बदमाशी, डकैती, लूटपाट व् रुपया वसूली प्रदेश में हुई उतनी तो जनता ने कभी नहीं देखी-सुनी होगी. यही कारण रहा की इनलो के शासन में प्रदेश का सिस्टम ही खराब हो गया था. कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार की बात करते है तो मैं सभी प्रत्याशियों को भ्रष्टाचार पर बहस की चुनौती देता हूँ. मेरा मानना है की चौटाला और भजनलाल परिवार ने सदैव ही झूठ की राजनीति की है. 
इनलो प्रत्याशी अजय चौटाला:- जब से देश और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार
आई है तब से विकास जनता का नहीं अपितु कांग्रेसी नेताओं के रिश्तेदारों का हुआ है. रही बात सुरक्षा व्यवस्था की तो आज प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है जबकि आयें दिन चिकित्सक व् व्यापारियों पर हमले हो रहे है. उधर कुलदीप बिश्नोई भ्रष्टाचार की बात करते है लेकिन सभी जानते है की वो उस परिवार से है जो प्रदेश में भ्रष्टाचार का जनक रहा है. स्कूलों में छात्राएं यौन शोषण का शिकार हो रही है तो सरकारी विश्राम गृह कांग्रेसियों के ऐशगाह बने हुए है. 
हजकां-भाजपा उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई:- कांग्रेस-इनलो को चुनाव के दिनों में
ही हिसार की याद आती है, सत्ता मिलने के बाद इनके नेता हिसार के लोगो के सुख-दुःख की खबर तक नहीं लेते. आज मुख्यमंत्री हुड्डा गाँव-गाँव जयप्रकाश के लिए यह कह कर वोट मांग रहे है की हिसार को नंबर वन बना दूंगा, तो पिछले सात साल से हुड्डा जी कहाँ सो रहे थे. अगर उन्होंने इतना ही विकास करवाया होता तो उन्हें गली-गली जाकर जयप्रकाश के लिए वोट मांगने की आवश्यकता नहीं पड़ती. जबकि इनलो का शासन जनता अभी तक भूली नहीं है.
समस्त भारतीय पार्टी उम्मीदवार:- महंगाई और भ्रष्टाचार के लिए केंद्र व् प्रदेश की
सरकारें दोषी है. सरकारी योजनायें समय पर लागू नहीं होती इसलिए जनता को उनका हक़ नहीं मिल पाता. आज कोई भी राजनीतिक दल और उनका नेता बेदाग़ नहीं है. सभी अपना उल्लू सीधा कर स्वार्थ की राजनीति कर रहे है. चुनाव जीतने के पश्चात समस्त भारतीय पार्टी सिर्फ जन लोकपाल बिल का समर्थन ही नहीं अपितु अन्ना के सपनो को साकार करने का काम भी करेगी.
जैसे-जैसे हिसार लोकसभा उपचुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे प्रत्याशियों का एक-दूसरे के प्रति वाकयुद्ध तेज होता जा रहा है. कोई किसी को भ्रष्ट बता रह है तो कोई दूसरे को भ्रष्टाचार जा जनक. इतने तक भी किसी का पेट नहीं भरता तो वो व्यापारियों से फिरौतियां वसूलने वाले को कांग्रेस का संरक्षित बता रहा है तो कोई कह रहा है की चौटाला बंधुओ पर जो आय से अधिक संपत्ति का आरोप तय हुआ है वह संपत्ति जनता से अर्जित की गई है. कांग्रेसी उम्मीदवार अपने को पाक-साफ़ बता रहे है तो अजय चौटाला कांग्रेस शासन को कुशासन का दर्जा दे रहे है. उधर कांग्रेसी विधायक व् पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रघुवीर सिंह कादियान ने तो यहाँ तक कह दिया है की पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल की मौत का कारण कुलदीप बिश्नोई है. जबकि हरियाणा में हो रही हत्याओं, बलात्कार, अपहरण, लूटपाट, फिरौती, आगजनी व् चोरी का सेहरा इनलो, कांग्रेस व् हरियाणा जनहित कांग्रेस एक-दूसरे के सिर धर रही है. 
क्या आपको लगता है की कोई भी राजनीतिक दल, उसका प्रत्याशी या नेता गलत बोल रहा है. शायद नहीं, सभी सही ही तो बोल रहे है. यह सभी वहीँ बोल रहे है जिन समस्याओं से हमको हर समय दो-चार होना पड़ता है या जो हमारे लिए अक्सर गुफ्तगू बनती है. मुद्दा यह नहीं की आज कांग्रेस की सरकार या कल इनलो की सरकार थी. मुद्दा यह है की आज जो आरोप यह नेता एक-दूसरे पर लगा रहे है उनमे से एक को भी किसी नेता व् सरकार ने प्रदेश से ख़त्म करने का काम किया हो. ये वहीँ बोल रहे है जिनका हम शिकार हो रहे है. ये लोग तो आज बोल कर कल चले जायेंगे और हम हाथ मलते रह जाते है. नेताओं की बयानबाजी सुन कर अब गुफ्तगू शुरू हो गई है की भले ही यह सब आरोप ही है लेकिन जब सभी सही बोल रहे है तो आखिर जनता क्या करें. किसको दें वोट और क्यों. कौन विधायक व् सांसद आज चुनने के लिए ठीक है जो जीतने के बाद आपकी गली-मौहल्ले में आया आपका दुःख-दर्द सुनने को. जबकि स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री दावा करते है की एक सांसद और दे दो हिसार को नंबर एक बना दूंगा लेकिन हिसार का पुराना ओवरब्रिज को बंद हुए आज चार साल से अधिक हो गए वह तो बनवाया नहीं गया.

Related Articles :


Stumble
Delicious
Technorati
Twitter
Facebook

1 आपकी गुफ्तगू:

Anonymous said...

वाह! सूर्य गोयल जी
शानदार
शायद जनता बेवकूफ है
जनता बेवकूफ है तभी तो "ये लोग" बेवकूफ बना रहे हैं. और जिस दिन
जनता को ये बात समाज आ जाएगी उस दिन "इनकी" हालत देखने लायक होगी.
Jitender Jeet
Ambala

Post a Comment

अंग्रेजी से हिन्दी में लिखिए

तड़का मार के

* महिलायें गायब
तीन दिन तक लगातार हुई रैलियों को तीन-तीन महिला नेत्रियों ने संबोधित किया. वोट की खातिर जहाँ आम जनता से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं छोड़ा वहीँ कमी रही तो महिलाओं से जुड़े मुद्दों की.

* शायद जनता बेवकूफ है
यह विडम्बना ही है की कोई किसी को भ्रष्ट बता रह है तो कोई दूसरे को भ्रष्टाचार का जनक. कोई अपने को पाक-साफ़ बता रहे है तो कोई कांग्रेस शासन को कुशासन ...

* जिंदगी के कुछ अच्छे पल
चुनाव की आड़ में जनता शुकून से सांस ले पा रही है. वो जनता जो बीते कुछ समय में नगर हुई चोरी, हत्याएं, हत्या प्रयास, गोलीबारी और तोड़फोड़ से सहमी हुई थी.

* अन्ना की क्लास में झूठों का जमावाडा
आज कल हर तरफ एक ही शोर सुनाई दे रहा है, हर कोई यही कह रहा है की मैं अन्ना के साथ हूँ या फिर मैं ही अन्ना हूँ. गलत, झूठ बोल रहे है सभी.

* अगड़म-तिगड़म... देख तमाशा...
भारत देश तमाशबीनों का देश है. जनता अन्ना के साथ इसलिए जुड़ी, क्योंकि उसे भ्रष्टाचार के खिलाफ यह आन्दोलन एक बहुत बड़ा तमाशा नजर आया.
a
 

gooftgu : latest news headlines, hindi news, india news, news in hindi Copyright © 2010 LKart Theme is Designed by Lasantha