अधिकारी की दादागिरी


एक अधिकारी को दादागिरी इतनी महंगी पड़ सकती है यह शायद हिसार के जिला उपायुक्त के सहयोगी व् आदमपुर के तहसीलदार दिलबाग गोदारा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा. यही कारण रहा की उक्त अधिकारी ने जहाँ एक कर्मचारी के साथ गाली-गलौच की वही इस घटनाक्रम की कवरेज कर रहे पत्रकारों पर मौके पर रखा गमला उठा कर दे मारा. आखिरकार मामला उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक तक पहुंचा और अधिकारी पर मामला दर्ज कर लिया गया. लेकिन ढिलमुल विभागीय कार्यवाही के चलते पत्रकारों ने लघु सचिवालय में धरना दिया जहा आरोपी तहसीलदार को माफ़ी मांग कर अपना पीछा छुडवाना पड़ा.
हुआ कुछ यूँ की प्रदेश के तहसीलदारों और नायाब तहसीलदारों की एक बैठक पंचायत भवन में आयोजित की गई थी. इस बैठक में पत्रकारों को भी न्यौता दिया गया था. पत्रकार अभी पहुंचे ही थे की तहसीलदार दिलबाग गोदारा की पंचायत भवन में तैनात केयर टेकर महावीर सिंह के साथ कमरा खोलने को लेकर विवाद हो गया. बात-बात में विवाद इतना बढ़ गया की कमरा खोलने को लेकर दिलबाग गोदारा ने महावीर सिंह को यहाँ तक कह दिया की डी सी के मेरा ..... पड़ेगा, तुम कमरा खोलो. उक्त शब्दों को सुन जब पत्रकारों ने अपने कैमरे खोले तो तहसीलदार साहब भड़क उठे और पत्रकारों के पीछे भाग पड़े. इस दौरान उन्होंने वहा रखा एक गमला एक पत्रकार पर दे मारा.
घटनाक्रम की कवरेज जब पत्रकारों ने हिसार के जिला उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को दिखाई तो आरोपी तहसीलदार के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया गया लेकिन पत्रकारों की मांग के अनुसार उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया. जिसके विरोध स्वरूप पत्रकारों ने लघुसचिवालय में धरना देना पड़ा. मामले को भापते हुए तहसीलदार अपने कुछ साथियो सहित धरना स्थल पर आये और यह कहते हुए हाथ जोड़ कर माफ़ी मांगी की भविष्य में वो किसी के साथ भी गाली-गलौच नहीं करेंगे.

Related Articles :


Stumble
Delicious
Technorati
Twitter
Facebook

1 आपकी गुफ्तगू:

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' said...

सरकारी नौकरी का कमाल तो यही है!

Post a Comment

अंग्रेजी से हिन्दी में लिखिए

तड़का मार के

* महिलायें गायब
तीन दिन तक लगातार हुई रैलियों को तीन-तीन महिला नेत्रियों ने संबोधित किया. वोट की खातिर जहाँ आम जनता से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं छोड़ा वहीँ कमी रही तो महिलाओं से जुड़े मुद्दों की.

* शायद जनता बेवकूफ है
यह विडम्बना ही है की कोई किसी को भ्रष्ट बता रह है तो कोई दूसरे को भ्रष्टाचार का जनक. कोई अपने को पाक-साफ़ बता रहे है तो कोई कांग्रेस शासन को कुशासन ...

* जिंदगी के कुछ अच्छे पल
चुनाव की आड़ में जनता शुकून से सांस ले पा रही है. वो जनता जो बीते कुछ समय में नगर हुई चोरी, हत्याएं, हत्या प्रयास, गोलीबारी और तोड़फोड़ से सहमी हुई थी.

* अन्ना की क्लास में झूठों का जमावाडा
आज कल हर तरफ एक ही शोर सुनाई दे रहा है, हर कोई यही कह रहा है की मैं अन्ना के साथ हूँ या फिर मैं ही अन्ना हूँ. गलत, झूठ बोल रहे है सभी.

* अगड़म-तिगड़म... देख तमाशा...
भारत देश तमाशबीनों का देश है. जनता अन्ना के साथ इसलिए जुड़ी, क्योंकि उसे भ्रष्टाचार के खिलाफ यह आन्दोलन एक बहुत बड़ा तमाशा नजर आया.
a
 

gooftgu : latest news headlines, hindi news, india news, news in hindi Copyright © 2010 LKart Theme is Designed by Lasantha